Mix Tech

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Viral Photo Collage Video Editing | Capcut New Video Editing | Alight Motion Editing

 

Capcut Editing

हेलो दोस्तों कैसे हैं आप लोग उम्मीद करता हूं हम लोग काफी अच्छे होंगे आज के इस पोस्ट में मैं आप लोगों को बताऊंगा कि आप लोग Viral Photo Collage  टेंप्लेट इस्तेमाल करके कैसे आप इंस्टाग्राम में चल रहे हो वायरस रेल्स अपने फोटो का बनाएंगे तो आप लोग भी अपने फोटो का इस प्रकार का स्टेटस बनाना चाहते हैं तो आज का यह पोस्ट पूरा पर है मैं आपको आसानी से समझा दूंगा कि कैसे आप लोग अपने फोटो का बना सकते हैं।

इस टेंपलेट को उसे करने के लिए आपके पास एक एप्लीकेशन होना जरूरी है जिसका नाम Capcut है अगर आप अपने मोबाइल से बनाना चाहते हैं तो आप अपने मोबाइल में यह एप्लीकेशन डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें और अगर आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में बनाना चाहते हैं तो अपने लैपटॉप में भी या एप्लीकेशन इंस्टॉल कर ले।

इंस्टॉल करने के बाद आपको नीचे एक लिंक मिलेगा Use This Template तो इस बटन में आपके लिए करेंगे तो आपको Capcut में ले जाएगा लेकिन दोस्तों यह सब करने से पहले आपको एक चीज ध्यान में रखना होगा कि अगर आप मोबाइल में एडिटिंग कर रहे हैं तो आपको VPN से कनेक्ट करना होगा।

अगर आप वीपीएन से कनेक्ट नहीं करते हैं तो यह टेंप्लेट आपके मोबाइल फोन में काम नहीं करेगा तो आप यह ध्यान में रखें की सबसे पहले आप वीपीएन कनेक्ट कर ले अपने मोबाइल में फिर यह प्रक्रिया करें।

Capcut App क्या है ?

Capcut App एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो की इससे वीडियो एडिटिंग करने से लेकर फोटो एडिटिंग करने के लिए सबसे बेस्ट एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन में एक से बढ़कर एक फीचर लॉन्च किया गया है जैसे कि गति परिवर्तन, फिल्टर, पृष्ठभूमि संगीत, स्टिकर, प्रभाव आदि और इस एप्लीकेशन से Reels वीडियो बनाने के लिए बहुत सारे व्यक्ति उपयोग कर रहे हैं।

इस एप्लीकेशन के अंदर बहुत प्रकार का नया-नया टेंपलेट बना बनाया मिल जाता है जिसको उपयोग करके आजकल सब लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और इसमें वीडियो यानी कि अपने फोटो का स्टेटस बनाना बहुत ज्यादा आसान हो जाता है।


इस एप्लीकेशन को उपयोग करने के लिए सबसे पहले इसे इंस्टॉल करना होगा, तभी आप अपना एक से बढ़कर एक बेहतरीन वीडियो बना सकेंगे और सोशल मीडिया के द्वारा अपने फैन्सो तक पहुंचा सकेंगे तो तो सबसे पहले आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल पर इंस्टॉल कर ले।

Follow This 4 Steps👇

Step 1 - आप अपने मोबाइल में टोपी कट एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लें और अपने मोबाइल में पहले VPN से कनेक्ट कर ले आगे की प्रक्रिया करने से पहले।


Step 2 - नीचे दिए गए Use This Template लिंक पर क्लिक करेंगे और जैसे ही आप उसे लिंक पर क्लिक करेंगे आपको कप कट एप्लीकेशन में ले जाएगा वहां पर आपको फिर से एक बटन दिखाई देगा जिसमें लिखा हुआ रहेगा Use Template उसे पर आपको क्लिक करना है।

Step 3 - फिर आप अपने मोबाइल फोन के गैलरी से वह फोटो चुनेंगे जिस फोटो का आप स्टेटस बनाना चाहते हैं और अगर आपके फोटो का आकार छोटा या बड़ा है तो आप सबसे पहले उसको Crop कर लेंगे।


Step 4 - अब आपका स्टेटस तैयार हो जाएगा फिर आपको नीचे एक बटन दिखाई दे रहा होगा Export का तो आपको Export बटन पर क्लिक करना है और स्टेटस को अपने गैलरी में सेव {Save} कर लेना है।

Use Template 

Watch Tutorial Video👇



दोस्तों ऊपर जो वीडियो आपको दिखाई दे रहा है इस वीडियो में मैंने पूरा प्रेक्टिकल करके बताया है तो अगर आपको इस पोस्ट के माध्यम से ज्यादा कुछ समझ में ना आया हो तो आप ऊपर दिए गए वीडियो पर Click करके आप पूरा वीडियो देख सकते हैं मैं उम्मीद के साथ बता सकता हूं आप लोग वीडियो देखेंगे तो आपको अच्छे से समझ में आएगा तो आप एक बार वीडियो जरूर देखें।

अगर आप एडिटिंग से में रुचि रखते हैं तो आप नीचे दिए गए इसी प्रकार के एडिटिंग वीडियो को भी देख सकते हैं और वहां से आप अपने फोटो का स्टेटस बनाकर इंस्टाग्राम वगैरा पर डाल सकते हैं और दोस्तों ऐसे ही और भी स्टेटस एडिटिंग आर्टिकल पढ़ने के लिए वीडियो देखने के लिए हमारा चैनल सब्सक्राइब भी जरूर कीजिएगा।



______________________________________________________


तो कैसा लगा दोस्तों आपको या एडिटिंग आप मुझे इस पोस्ट के नीचे कमेंट करके जरूर बताएं और आगे आप किस प्रकार का पोस्ट चाहते हैं वह भी मुझे जरूर बताएं धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ